मुख्यमंत्री योगी मुफ्त लैपटॉप योजना उत्तर प्रदेश 2017-18 ऑनलाइन अप्लाई करे जल्दी

By | June 21, 2017

मुख्यमंत्री योगी मुफ्त लैपटॉप योजना उत्तर प्रदेश 2017-18 ऑनलाइन अप्लाई करे जल्दी | योगी मुफ्त लैपटाप वितरण योजना। 

मुख्यमंत्री योगी मुफ्त लैपटॉप योजना उत्तर प्रदेश के तहत अब करीब 23 लाख मेधावी छत्रों को लाभ मिलेगा ! जैसा की हम सभी जानते है की योगी सरकार बच्चो के भविष्य के लिए कितना कुछ  कर रही है ! इसलिए वो हर समय  कुछ न कुछ एसी योजनाओ का निर्माण कराते है जिससे की  बच्चो के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ न हो ! तो आइये हम आपको आज एसी ही एक और योजना के बारे बताने जा रही है जिसके तहत प्रदेश के लाखो छात्रों को लाभ मिलेगा !

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नई योजना बनाई है जिसके तहत  वो मेधावी छात्रों को फ्री लैपटाप देंगे इस योजना का नाम है “ योगी फ्री लैपटॉप वितरण योजना 2017 ! इस योजना के तहत क्रिब 22 से 23 लाख छात्रों को इस योजना के तहत फ्री मे  लैपटॉप वितरित किए जाएँगे !  जैसा के हम जानते है यह  योजना की शुरुआत पहले पूर्व मुख्यामंत्री श्री अखिलेश यादव  द्वारा की गई थी परंतु अब इस योजना को पूर्ण करने का निश्चयत  योगी सरकार ने लिया है।

मुख्यमंत्री योगी मुफ्त लैपटॉप योजना

लैपटाप के लिय पात्र छत्र :-

  • इस योजना का लाभ सिर्फ प्रदेश मे पढ़ने वाले छत्र ही उठा  सकते है !
  • प्रेद्श के 12 पास छात्र की इस योजना का लाभ ले पाएंगे !
  • 12 पास करके प्रदेश मे ही उच्च शिक्षा प्राप्त करेंगे
  • 12 पास के बाद अगर प्रदेश से बाहर उच्च शिक्षा लेनी है तो छात्र पात्र नहीं है
  • Yogi Free Laptop Scheme

अधिक जानकारी :- ‘योगी मुफ्त लैपटॉप योजना’ के मुताबिक करीब 22 से 23 लाख छत्र इस योजना के पात्र होंगे ! और इसी आधार पर छात्रों के लिए लैपटॉप खरीदे जाएंगे ! इस योजना मे जो  लैपटॉप वितरित किए जाएंगे वो आईटी विभाग से एक जीबी डाटा के साथ खरीदे जाएँगे ! जिनकी बाजार मे कीमत लगभग 15 हजार रुपए से शुरू होगी !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुफ्त लैपटॉप योजना

2015 मे भी यही से लैपटॉप लिए गए थे तब इनकी कीमत 14 हजार रुपए थी ! इस योजना का बजट लगभग 100 करोड़ रुपए रखा  गया है ! तो इस योजना का लाभ सिर्फ उनही छात्रों की मिलेगा जो  प्रदेश मे रह कर शिक्षा ले रहे है ! और जो  छात्र प्रदेश से बाहर रहते है वो इस योजना के  पात्र नहीं होंगे !  पहले सिर्फ 12 पास ही पात्र थे  और उच्च शिक्षा की शर्त रद्द कर दी गई थी ! “योगी मुफ्त लैपटॉप योजना” के बारे जानकारी हतु  पढे .